Translate(अनुवाद करें)

प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी संजीव रंजन ने संगम इण्टरनेशनल स्कूल में दो दिवसीय वार्षिक खेल उत्सव का किया शुभारम्भ,


प्रतापगढ़ संवाददाता गणेश राय 
खेल के मैदान में बेहतर कर गुजरने की जो क्षमता पैदा होती है वह युवाओं को जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में अग्रणी भूमिका अदा करने में सहायक सिद्ध होती है-जिलाधिकारी
प्रतापगढ़। संगम इण्टरनेशनल स्कूल में दो दिवसीय वार्षिक खेल उत्सव का रंगारंग आयोजन किया गया जिसमें नर्सरी से कक्षा आठ तक के विद्यार्थियों ने विभिन्न खेलों में अपना कौशल दिखाया। कार्यक्रम का शुभारम्भ जिलाधिकारी संजीव रंजन द्वारा किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि खेल के मैदान में प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा होती है जो युवाओं की क्षमता वृद्धि में सहायक होती है। 
उन्होने कहा कि इसीलिये विद्यालयों में शिक्षा के साथ-साथ खेल प्रतिस्पर्धाओं का भी आयोजन करके युवाओं में सर्वांगीण विकास के दृष्टिकोण से उन्हें प्रेरणा देने का कार्य किया जाता है। जिलाधिकारी ने कहा कि खेल के मैदान में बेहतर कर गुजरने की जो क्षमता पैदा होती है वह युवाओं को जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में अग्रणी भूमिका अदा करने में सहायक सिद्ध होती है। उन्होने कहा कि खेल में हार जीत का भी खिलाड़ियां पर बहुत फर्क नहीं पड़ता है जहां एक तरफ जीत हासिल करने वाले मेडल प्राप्त करते हैं वहीं हारने वाले भी खेल भावना से प्रेरित होकर सतत प्रयत्नशील रहते है।
विद्यालय के प्री प्राइमरी सेक्शन के दिव्यांश, स्तुति, आयशा, स्वास्तिक, सौमिक, निशांत, पीहू, आर्यन, वैभवी, सूर्यांश, सृष्टि, अनमोल, अथर्व, लक्ष्य आदि बच्चों ने पिक अप द बॉल, फन रेस, कैप द कोन, जिग-जैग गेम में क्रमशः स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक हासिल किया। इसके बाद कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों मानवी, हर्षिता, अवनी, रिशा, जागृति, फरहान, अम्मार, मानव, देवांश, यशवंत, आयुष, अध्ययन, कृष्णा, आदेश, अंशु, शाहनवाज, काव्या, निकिता, शौर्य, वीर, विकास, शुभ, मोहम्मद अबू हमजा आदि  ने स्प्रिंट रेस, पासिंग द बॉल, नमस्ते टीचर, लॉंग जंप, खो-खो, कबड्डी, 100 एवं 50 मीटर रेस, रस्साकशी आदि प्रतिस्पर्धाओं में क्रमशः स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक प्राप्त किया। 
विद्यालय के प्रधानाचार्य संजय कुमार शर्मा एवं कोऑर्डिनेटर विपिन कुमार सिंह ने मुख्य अतिथि का आभार व्यक्त करते हुये सभी सम्मानित आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर शासकीय अधिवक्ता विवेक उपाध्याय सहित अभिषेक पाण्डेय आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन उदय सिंह द्वारा किया गया। वार्षिक खेल उत्सव में विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने भी अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी दी।

No comments:

Powered by Blogger.