Translate(अनुवाद करें)

भोलेनाथ के पूजन-अर्चन के साथ शिवाला महोत्सव का हुआ शुभारंभ

भोलेनाथ के पूजन-अर्चन के साथ शिवाला महोत्सव का हुआ शुभारंभ

प्रतापगढ़ संवाददाता गणेश राय 
आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य कैंप में 335 लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के साथ वितरित किया गया नि:शुल्क दवा
प्रतापगढ़। दो दिवसीय छठवां शिवाला महोत्सव का गुरुवार को वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ भगवान भोलेनाथ के पूजन-अर्चन व नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का फीता काटकर उद्घाटन कर शुभारंभ हुआ। उक्त अवसर पर बतौर अतिथि के रूप में भाजपा के जिला अध्यक्ष आशीष कुमार श्रीवास्तव व विशिष्ट अतिथि के रुप में नगर पालिका अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक हरि प्रताप सिंह, जूनियर बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष विजय शंकर त्रिपाठी,नगर अध्यक्ष आलोक गर्ग रहे।

 पंडित मनोज मिश्र ने वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ भगवान भोलेनाथ का पूजन वचन कराया साथ ही स्वस्थ शरीर का अतिथियों द्वारा पिता काटकर शुभारंभ किया गया। इस मौके पर कार्यक्रम के आयोजक व संयोजक परमानंद मिश्र व शिवेश शुक्ल के साथ सभासद सुनील दूबे, कुमार धीरेन्द्र शुक्ल सहित अन्य ने अतिथियों का बैच लगाने के साथ अंगवस्त्रम व राम दरबार का चित्र भेंट कर स्वागत सम्मान किया।

 इसी के साथ भाजपा अध्यक्ष आशीष श्रीवास्तव ने फीता काट कर स्वास्थ शिविर का उद्घाटन किया। इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष ने आयोजित कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए सरकार की योजनाओ को बताते हुए कहा कि गरीबों की सेवा व सहायता से बड़ा कोई पुण्य नहीं है। आयोजित महोत्सव में स्वास्थ शिविर के माध्यम से लोगों को खासकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को काफी मदद मिलेगी।स्वास्थ्य विभाग एवं आयुर्वेद विभाग द्वारा स्वास्थ्य शिविर में आए हुए मरीजों की जांच के साथ नि:शुल्क दवा का वितरण किया गया। इस मौके पर माधुरी पाण्डेय के देख-रेख में राज एंग्लो वैदिक स्कूल के बच्चों द्वारा स्वागत गीत व राम आएंगे पर प्रस्तुति कर महोत्सव में चार चांद लगाया।इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक हरि प्रताप सिंह ने भगवान भोलेनाथ का स्मरण करते हुए कहा कि आप सबके सहयोग व महोत्सव के माध्यम से यहां का विकास कर भगवान शिव के इस दरबार को पर्यटक मानचित्र में दर्ज कराने का प्रयास होगा।इस मौके पर भाजपा जिला प्रवक्ता राघवेन्द्र नाथ शुक्ल,नगर अध्यक्ष आलोक गर्ग, समाजसेवी रोशन लाल उमरवैश्व ने भी अपने विचार व्यक्त किये।इस मौके पर देवराज ओझा,यादव,राम कैलाश गुप्ता सहित आदि रहे।इस मौके पर आयुर्वेद के चिकित्सकों  ने डायबिटीज, बीपी जैसे बीमारी से बचने के लिए आयुर्वेदिक जीवनशैली अपनाने एवं भोजन मे कैल्शियम आयरन युक्त, कम ग्लायसिमिक इंडेक्स और अधिक फाइबर वाले मोटे अनाज बाजरा, बाजरा, रागी, सांवा, जैसे, खाने की सलाह दी
महोत्सव के संयोजक शिवेश शुक्ल ने आभार व्यक्त किया

No comments:

Powered by Blogger.